Committed to making a Better World
भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड
 
हमारे बारे में उत्पाद एवं सेवाएं वित्तीय सूचनाएं निवेशक संबंध प्रेस विज्ञप्तियां संपर्क करें
प्रगति को गति ...जीवन को ज्योति   भारत के हर घर से जुड़ा
 
RECHS
Expert
आचार,अनुशासन एवं अपील नियम
 

क्‍या आप इस वेबसाइट के लिए नए हैं।
कृपया यहां पंजीकरण करें

लॉगिन आईडी

पासवर्ड

दबाइए
क्‍या पासवर्ड भूल गए ?
हम आपको मेल कर देंगे।

प्रतिस्पर्धा में बने रहने और ग्राहक की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए बीएचईएल उत्पादों और संबद्ध प्रौद्योगिकियों तथा के सतत उन्नयन और नए उत्पादों के विकास पर अधिक बल दे रहा है। प्रौद्योगिकी की उन्नति के प्रति बीएचईएल की प्रतिबद्धता भावी प्रौद्योगिकियों यथा ईंधन सेल्स एवं सुपरकंडक्टिंग जेनरेटरों में अपनी प्रतिभागिता से झलकती है। कॉर्पोरेत सेक्टर में अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में सबसे अधिक निवेश बीएचईएल ने किया है।

वर्ष 2012-13 के दौरान बीएचईएल ने अनुसंधान एवं विकास पर पूर्व वर्ष के 2.49% की तुलना में 1114 करोड़ रुपए खर्च किए हैं जो कुल कारोबार कारोबार का 2.76% है। इसमें ग्राहकों की अपेक्षानुसार उत्पादों/ डिजाइनोंमें प्रमुख आशोधन/सुधार पर किए गए अनुसंधान एवं विकास प्रयासों पर किया गया खर्च भी शामिल है। यह खर्च अनुसंधान एवं विकास परियोजनाओं में शामिल नहीं किया गया है। 2013-14 के दौरान 434 पेटेंट्स और कापीराइट फाइल किए गए। जिससे कम्पनी की बौद्धिक पूंजी बढ़कर 2,589 हो गई है, और इसका उत्पादनकारी उपयोग किया जा रहा है। आंतरिक रूप से विकसित उत्पादो से 8110 करोड़ रूपए का कारोबार किया गया जो कम्पनी के कुल कारोबार का 20% है।

हैदराबाद स्थित कॉर्पोरेट अनुसंधान एवं विकास प्रभाग बीएचईएल की उत्पाद शृंखला के कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में अनुसंधान प्रयास कर रहा है। विनिर्माणकारी प्रभागों में प्रत्येक उत्पाद के लिए अनुसंधान एवं उत्पाद विकास समूह एक अनुपूरक भूमिका निभाता है।

 
 

और सूचनाए
अनुसंधान एवं विकास उत्पाद एवं सेवाएं

अनुसंधान एवं विकास प्रयोगशालाएं

अनुसंधान एवं विकास का उत्कृष्टता केन्द्र
निष्पादन विश्लेषण
हाल की उपलब्धियाँ
अनुसंधान एवं विकास पुरस्कार
प्रकाशन

हमसे संपर्क करें

सॉफ्टवेयर डाउनलोड
अडोबी एक्रोबैट रीडर
संस्थान
वेल्डिंग अनुसंधान संस्थान
प्रदूषण नियंत्रण अनुसंधान संस्थान
सेरामिक प्रौद्योगिकी संस्थान
 
© 2011-12, बीएचईएल.    Disclaimer